Govt SchemeLatest Notification

Rajasthan New Govt Close One Scheme : राजस्थान में अभ्यर्थियों को बड़ा झटका , कांग्रेस की इस पुरानी योजना को भजनलाल सरकार ने किया बंद , बेरोजगारों को होगा बड़ा नुकसान

Rajiv Gandhi Yuva Mitra Internship Program 2023

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Follow On Instagram Follow Now

Rajasthan New Govt Close One Scheme : राजस्थान में अभ्यर्थियों को बड़ा झटका , कांग्रेस की इस पुरानी योजना को भजनलाल सरकार ने किया बंद , बेरोजगारों को होगा बड़ा नुकसान – राजस्थान में नई सरकार बनने के तुरंत बाद ही अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है , सरकार ने राजस्थान की नई बीजेपी सरकार ने राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप योजना को बंद कर दिया है। भजनलाल शर्मा द्वारा 26 दिसंबर को बयान दिया गया था की हमारी सरकार द्वारा किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा उसके बाद ही शाम को राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप योजना को तुरंत प्रभाव से बंद करने को लेकर निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव भंवर लाल बैरवा ने आदेश जारी करके राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप योजना को 31 दिसंबर से रद्द करने के आदेश दिए है ।

Rajasthan New Govt Close One Scheme
Rajasthan New Govt Close One Scheme

राजस्थान में बेरोजगारों को बड़ा झटका

इस योजना को 2021 में राज्य की तत्कालीन कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने शुरू किया था, इस योजना के तहत लोगों को सरकारी पैसे पर गहलोत सरकार और कांग्रेस की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए हर जिले में नियुक्त किया गया था । इनकी संख्या लगभग दस हजार बताई जा रही है , इस योजना को 31 दिसंबर 2023 से रद्द कर दिया जाएगा ।

भजनलाल सरकार ने राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप योजना को किया बंद

भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम समाप्त, कार्यक्रम 31 दिसंबर 2023 से तुरंत प्रभाव से समाप्त किया गया है । इस योजना में बेरोजगार युवाओं को इंटर्नशिप के माध्यम से अपनी प्रतिभा और कौशल विकसित करने की सुविधा प्रदान की जाती है। राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप प्रोग्राम के अंतर्गत चुने गए अभ्यर्थियों को प्रति माह 17500 रुपये का मासिक वेतन प्रदान किया जाता था । लेकिन अब बीजेपी सरकार द्वारा इस योजना को बंद कर दिया गया है।

योजना बंद के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान

भजनलाल सरकार के द्वारा राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप योजना को बंद करने के आदेश के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान भी सामने आया है । पूर्व सीएम ने अपने ट्विटर यानी X अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा – “राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम में सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने के लिए कार्य कर रहे करीब 5,000 युवाओं की सेवाएं समाप्त करना उचित नहीं है। ये युवा सरकार की योजनाओं के बारे में जागरुक हैं एवं सरकार की काफी मदद कर रहे हैं। नई सरकार को इस योजना के नाम से परेशानी थी तो राजीव गांधी सेवा केन्द्रों की भांति नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर सकती थी। जबकि प्रदेशवासी जानते हैं कि पिछले कार्यकाल में BJP सरकार द्वारा अस्थायी तौर पर लगाए गए पंचायत सहायकों को हमारी सरकार ने स्थायी कर उनका वेतन बढ़ाया था। ऐसी ही सकारात्मक सोच से नई सरकार को भी राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को जारी रखना चाहिए।”

सोशल मीडिया पर कही लोग विरोध तो कही बोल रहे पैसे की बर्बादी को रोका

राजस्थान की नई भजनलाल सरकार के द्वारा राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम बंद करने के बाद सोशल मीडिया पर एक्टिव लोग काफी चर्चा कर रहे है। हमारी टीम द्वारा एनालिसिस में आया कि सोशल मीडिया पर कही लोग विरोध तो कही बोल रहे की सरकार ने इस योजना को बंद करके पैसे की बर्बादी को रोका है। कुछ लोग बोल रहे है कि इस योजना को बंद करके सरकार ने काफी कैंडिडेट्स को बेरोजगार बना दिया है , तो कही लोग ये भी बोल रहे है कि इस योजना में केवल कांग्रेस से मिले जुले लोग ही जुड़े हुए थे उनको ही फायदा हो रहा था , इसको बंद करके सरकार ने अच्छा कदम लिया है , इसे पैसों की बर्बादी रुकेगी ।

कांग्रेस की राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप योजना को भजनलाल सरकार ने किया बंद नोटिस डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें-Click Here 

Back to top button