Latest Notification

Rajasthan CM Face : राजस्थान में अब मुख्यमंत्री कौन बनेगा

Rajasthan Ka Mukhyamantri Kaun Banega

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Follow On Instagram Follow Now

Rajasthan CM Face : राजस्थान में अब मुख्यमंत्री कौन बनेगा   – राजस्थान के अंदर मतगणना हो चुकी है और आप सभी के अंदर एक सवाल जरूर उठा होगा कि राजस्थान के अंदर मुख्यमंत्री कौन बनने वाला है तो आज की इस पोस्ट के अंदर हम आपको सटीक जानकारी देने वाले हैं कि राजस्थान के अंदर मुख्यमंत्री कौन बन सकते हैं । आप सभी को बता दे की राजस्थान की 200 में से 199 सीटों (1 सीट पर चुनाव नहीं हुए) पर बीजेपी (BJP) को 115 सीटों पर जीत हासिल हुई है.  तो कौन मुख्यमंत्री बनेगा इसके बारे में सटीक जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध करवा रहे हैं तो हमारे साथ लास्ट तक बने रहे।

Rajasthan CM Face : राजस्थान में अब मुख्यमंत्री कौन बनेगा 
Rajasthan CM Face : राजस्थान में अब मुख्यमंत्री कौन बनेगा

Rajasthan New CM

राजस्थान की सत्ता में जनता ने रिवाज बरकरार रखते हुए सत्ता बदलने का फैसला दिया है ।  यहां बीजेपी ने कांग्रेस से सत्ता छीन ली है । चुनाव में बीजेपी ने किसी भी चेहरे को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया था, जबकि इससे पहले चार चुनाव में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को ही आगे कर चुनाव लड़ती रही है । बीजेपी से निम्न नाम मुख्यमंत्री की रेस में आगे है –

वसुंधरा राजे

मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे आगे वसुंधरा का नाम आ रहा है । वसुंधरा राजे राजस्थान के अंदर मुख्यमंत्री 2013 से 2018 तक रही है । लेकिन शीर्ष नेतृत्व के साथ उनके रिश्ते बहुत अच्छे नहीं रहे हैं । ऐसे में वसु्ंधरा राजे को पार्टी क्या फिर से मुख्यमंत्री बनाएगी । इस पर सस्पेंस दिख रहा है, लेकिन जिस तरह से वसुंधरा के गुट के तमाम नेता जीतकर आए हैं, उससे चलते उन्हें इग्नोर करना मुश्किल है ।

बाबा बालक नाथ

इसको लेकर बाबा बालक नाथ का नाम काफी सुर्खियों में है। CM की दावेदारी को लेकर मीडिया में बालक नाथ की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। इसमें उन्होंने कहा कि वह पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के आदेश का पालन करते हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि यदि राजस्थान के अंदर भाजपा की सरकार बनती है तो किसका मुख्य्मंत्री बनेगा।

दीया कुमारी

जयपुर राजघराने से ताल्लुक रखने वालीं दीया कुमारी इस समय राजसमंद से बीजेपी की सांसद हैं । पार्टी ने इन्हें जयपुर की विद्याधरनगर सीट से प्रत्याशी बनाया । इस सीट पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के करीबी नरपत सिंह राजवी का टिकट काटा गया था । दीया कुमारी को वसुंधरा राजे का विकल्प माना जा रहा है । हालांकि, चुनाव से पहले हुए सर्वे में दीया कुमारी को सीएम पद के तौर पर सिर्फ 3 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया था ।

Back to top button